चिट्ठी ने उड़ाई संघ और भाजपा आलाकमान की नींद*

IMG 20221003 WA0070

*भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्‍त शर्मा पर लगा है आधी रात में महिला नेत्री के घर जाने और पार्टी करने का आरोप*
*जेपी नडडा, शिवराज सिंह चौहान को भेजी है चिट्ठी*
खंडवा/ मध्य प्रदेश 3 अक्टूबर 2022
आजकल एक वायरल हुए पत्र ने भाजपा और खासतौर पर आरएसएस के शीर्ष नेतृत्व की नींद उड़ा रखी है। एक तथाकथित पत्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के ऊपर आरोप लगा है कि विष्णुदत्त शर्मा रात 10 बजे के बाद भाजपा नेत्री के ग्रीन मंडोस अरेरा हिल्स स्थित घर पर जाते हैं ।और रात में पार्टी वगैरह करते हैं। इस बात की शिकायत ग्रीन मंडोस कैंपस, अरेरा हिल्स भोपाल के समस्त रहवासियों ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संगठन मंत्री हितानंद शर्मा और सुमित पचौरी भाजपा जिलाध्यक्ष को की है। चिट्ठी में साफतौर पर इस बात का जिक्र किया गया है कि वीडी शर्मा व अन्य मंत्री, विधायक व नेता रोज रात 10 बजे के बाद अरेरा हिल्स स्थित ग्रीन मेडोज कॉलोनी में रहने वाली एक महिला के घर आते हैं। इस घर में देर रात तक पार्टियां चलती हैं। जिससे आसपास के रहवासियों को समस्या होती है। हम इस चिट्ठी की सत्‍यता पर विश्‍वास पर मुहर तो नहीं लगा रहे हैं। लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि जहां आग लगती है वहीं धुंआ उठता है। पूरी कालोनी वालों ने यह चिट्ठी लिखी है। कुछ न कुछ तो है जो कई तरह के इशारे कर रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर ऐसा क्या है। उस घर में जो प्रभावशाली लोग रोज वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने जाते हैं। वैसे इस चरित्र हनन की चिट्ठी की सत्यता पर जांच होनी चाहिए और वास्तव में यह चिट्ठी कल्चर राजनीति के लिए घातक होता है। राजनीतिक और प्रभावशाली लोगों पर समय-समय पर अलग-अलग तरह के आरोप लगते रहे हैं। कभी यह आरोप उनकी कार्यशैली से जुड़े रहते हैं तो कभी भ्रष्टाचार से जुड़े रहते हैं। लेकिन इस बार जो आरोप लगे हैं वो चरित्र से जुड़े हैं। वीडी शर्मा को इस तरह के बर्ताव से परहेज करना चाहिए । क्‍योंकि वह एक सत्‍तासीन पार्टी के अध्‍यक्ष हैं और यह समय चुनाव का है।
=*पहले भी रह चुके हैं विवादों में शर्मा*=
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इससे पहले भी विवादों के रह चुके हैं। बताया जाता है कि जिस समय वीडी शर्मा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कामकाज संभालते थे ।उस समय उनकी करीबी वहीं की एक महिला कार्यकर्ता ने कई तरह के आरोप लगाए थे। बाद में किसी तरह से शर्मा ने उस महिला से अपना पीछा छुड़ाया। लेकिन इस बार वीडी शर्मा के सामने पूरी कॉलोनी के लोग आ गए हैं। वैसे इस मामले को लेकर राज्य सरकार कुछ करे या न करे पर लोकतंत्र में ऐसे मामलों की सही जांच कर सब साफ करना होगा, यह प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है।
*क्या इस मामले से संघ और श्री दत्तात्रेय होसबोले के पाक साफ दामन में दाग लग सकता है*
इस चिट्ठी से भाजपा आलाकमान और खासतौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ काफी चिंतित दिखाई पड़ता है। आज संघ में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले श्री दत्तात्रेय होसबोले से विष्णुदत्‍त शर्मा काफी निकट है और संघ के दबाव से ही इन्हें प्रदेश की अध्यक्षी मिली है। संघ में चरित्र संबंधी मामलों को काफी गंभीरता से देखा जाता है। ऐसे में पूर्व में भी विष्णुदत्त शर्मा पर ऐसे आरोप लगे हैं और यह चिट्ठी से आगे कुछ भी निकलता है ,तो उसमे उसकी ही किरकिरी होगी। प्रदेश में विष्णुदत्त शर्मा के उदय के पीछे संघ का ही आशीर्वाद रहा है। शर्मा कभी एक्टिव संघ के प्रचारक की जगह भाजपा की राजनीतिक विंग्स में ज्यादा रहे हैं। जब उज्जैन में प्रोफेसर सभरवाल हत्याकांड हुआ तब वे वहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष थे। इस हत्याकांड में शुरुआत में इनको भी शामिल किया गया था पर उस समय प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार के कहने से मुख्यमंत्री स्वयं ने इन्हें उस जांच के दायरे से हटाया। इसके बाद वीडी शर्मा राजनीति में आगे बढ़ते ही गए। इनको बाद में नेहरू युवा केंद्र का अध्यक्ष बनाया गया। संघ के अड़ने पर इनको खजुराहो में सांसद का टिकट दिया गया, जहां से वो विजयी होकर लोकसभा पहुंचे।
*हनीट्रैप की आग नही हुई अब तक ठंडी*
मध्यप्रदेश का बहुचर्चित हनीट्रैप कांड की आग अब तक ठंडी भी नहीं हुई थी कि इस बार निशाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व अन्य नेताओं के नाम सामने आ गए हैं। हनीट्रैप में भी प्रदेश के नेता व प्रभावशाली लोगों के नाम सामने आए थे।, अब सवाल यह है कि चुनावी वर्ष में प्रदेश अध्यक्ष का यह अगर ऐसा कुछ स्वरूप सचमुच सामने आता है, तो वो भाजपा के लिए एक बड़ा संकट बन सकता है। वैसे भी इस समय उनकी मुख्यमंत्री बनने के लिए जबरदस्त लॉबिंग चल रही है।

 

रिपोर्ट विजया पाठक/चंदशेखर महाजन मध्य प्रदेश

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS रसोई घर में रखे सिलेंडर में लगी आग – हादसा टला

Kaimganj news- चीख पुकार सुन पड़ोसियों ने गीले कपड़े से आग को बुझाकर सिलेंडर दबाया[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS घर से गायब हुआ अरशान मथुरा रेलवे स्टेशन पर मिला

Kaimganj news-गायब किशोर के मिलते ही परिजनों ने ली राहत की सांस कायमगंज / फर्रुखाबाद[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

Farrukhabad news बार एसोसिएशन पूर्व महासचिव पर एक्शन जारी – फिर की गई करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Farrukhabad news फर्रुखाबाद 15 मई 2024 बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव के खिलाफ जिलाधिकारी का[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS चोरों ने चुरा ली हजारों रुपए कीमत की दो भैंसें

Kaimganj news कायमगंज / फर्रुखाबाद 15 मई 2024 चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS विद्युत आपूर्ति क्षमता विस्तार के लिए सब स्टेशन रूटौल पर लाया गया 10 एमबीए का ट्रांसफार्मर

Kaimganj news-ट्रांसफार्मर को उचित स्थान पर सेट करने के कारण नगर की विद्युत आपूर्ति दिन[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS ट्रांसफार्मर रखने वाले चबूतरे के निर्माण में ठेकेदार प्रयोग कर रहा है घटिया किस्म की सेम ईट

Kaimganj news कायमगंज फर्रुखाबाद 14 मई विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए जो ट्रांसफार्मर प्राप्त[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS रसोईयों ने की चुनाव ड्यूटी भत्ता की मांग

KAIMGANJ NEWS कायमगंज / फर्रुखाबाद14 मई2024 चुनाव ड्यूटी में तैनात की गई रसोईयों ने मांगा[...]

FARRUKHABAD NEWS KAIMGANJ NEWS

KAIMGANJ NEWS विद्युत करंट से हुई युवती की हालत गंभीर

KAIMGANJ NEWS कायमगंज / फर्रुखाबाद 14 मई कायमगंज क्षेत्र के गांव गऊ टोला निवासी रामसेवक[...]

ताजा खबर के लिए सब्सक्राइब करें No Yes